नौकरी

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर बम्पर भर्ती, यह रही आवेदन की अंतिम तिथि

नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों को सुनहरा अफसर दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर निकली बंपर भर्ती ऐसे करें आवेदन - DSSSB Recruitment 2024

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर बंपर भर्ती निकली है जिसके लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अधिकारी की वेबसाइट के माध्यम से खुद जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

जॉब डेस्क, नई दिल्ली. दिल्ली में टीचिंग और नॉन-टीचिंग के पदों शानदार भर्ती निकली है. Delhi subordinate Service Selection Board (DSSSB) की ओर से जारी हुए सूचना के अनुसार, पीजीटी, जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट सैनेटिरी इंस्पेक्टर, लेबोरेटरी असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकली है.

RRB Recruitment 2024: रेलवे में 9 हजार से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए योग्यता और आवेदन की प्रक्रिया

DSSSB की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1499 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 19 मार्च, 2024 से शुरू होगी, जो कि 17 अप्रैल,2024 की रात 12 बजे तक चलेगी. इस तिथि में भर्ती के लिए इच्छुक और निर्धारित योग्यता रखने वाले कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को dsssb.delhi.gov.in पर एप्लाई करना होगा.

देनी होगी फीस – DSSSB Recruitment 2024

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने में कैंडिडेट को बतौर आवेदन फीस के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूबीडी (बेंचमार्क दिव्यांग वाले व्यक्ति) और पूर्व सैनिक श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है. उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं.

Womens Day 2024: ये नौकरियां हैं महिलाओं के लिए बेहतरीन करियर विकल्प, सफल महिलाओं की पहली पसंद

DSSSB PGT Recruitment 2024: डीएसएसएसबी टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स इन सिंपल स्टेप्स को कर सकते हैं फॉलो. सबसे पहले कैंडिडेट्स को डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट. https://dsssb.delhi.gov.in/ पर जाना होगा.

अब “करेंट ओपनिंग” सेक्शन पर जाएं और संबंधित अधिसूचना पर क्लिक करें. पात्रता मानदंड और जॉब से जुड़ी सभी आवश्यकता और रूल्स को ध्यान से पढ़ें. ऑनलाइन एप्लिकेशन करें” लिंक पर क्लिक करें और पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन कराएं. सटीक विवरण के साथ एप्लीकेशन फॉर्म भरें और आवश्यक सर्टिफिकेट अपलोड करें. अगर लागू हो तो आवेदन फीस का ऑनलाइन भुगतान करें और समय सीमा से पहले फॉर्म सबमिट करें.

MP Police Result: इंतजार हुआ खत्म, आ गया MPESB एमपी पुलिस कांस्टेबल का रिजल्ट

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!